जी -7 शिखर सम्मेलन समाप्त होता है: टीकाकरण के प्रति प्रतिबद्धता, जलवायु परिवर्तन; चीन में अमेरिकी प्रस्तावों पर मौन

सात नेताओं के समूहों के वादे का एक प्रभावी सेट दो साल में अपनी पहली चोटी मौद्रिक को समाप्त करना है, जिसमें कोरोनर्स के खिलाफ विश्व टीका, बड़ी कंपनियों के सही हिस्से और जलवायु परिवर्तन से निपटने वाली प्रौद्योगिकी और धन का मिश्रण शामिल है।

वे दिखाते हैं कि अंतर्राष्ट्रीय सहयोग पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की महामारी और अनिश्चितता के कारण अराजकता के बाद वापस आ गया है। और वे कहना चाहते हैं कि समृद्ध लोकतंत्र क्लब-कनाडा, फ्रांस, जर्मनी, इटली, जापान, इंग्लैंड और संयुक्त राज्य अमेरिका जैसे सत्तावादी प्रतिद्वंद्वियों की तुलना में गरीब देशों के लिए एक बेहतर मित्र है।

लेकिन यह अनिश्चित है कि जब नेताओं ने अपनी आखिरी रिलीज जारी की, तो समूह प्रतिबद्धता कोरोनैरस, आर्थिक और पर्यावरणीय टीकों में बहुत मजबूत होगी। यह भी अस्पष्ट है कि क्या सभी नेता संयुक्त राज्य अमेरिका को चीन को अपने अनावश्यक अल्पसंख्यकों और अन्य दुर्व्यवहार को दबाने के लिए चीन को दबाने के लिए वापस लेंगे।

शाही के स्वागत में रानी एलिजाबेथ द्वितीय के साथ नेताओं को अपनी पहली रात को भंग कर दिया गया था, और शाही वायुसेना लाल तीर द्वारा वोनोटिक को देखने के बाद, स्टेक और लॉबस्टर समुद्र तट बारबेक्यू में परोसा जाता था।

अमेरिकी सहयोगियों ने ट्रम्प प्रशासन की “पहली यूएस” नीति के बाद अमेरिका में एक अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी के रूप में लौटने के लिए राहत दी।

बिडेन अपने 5 महीने के राष्ट्रपति से अपनी पहली विदेश यात्रा पर इंग्लैंड पहुंचे, अमेरिका वापस आ गया था और विश्व लोकतंत्र एक साथ खड़ा था। जी -7 शिखर सम्मेलन के बाद, राष्ट्रपति रानी के साथ रानी के साथ चाय पीएंगे, सोमवार को ब्रुसेल्स में नाटो शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे और बुधवार को जिनेवा में रूसी नेता व्लादिमीर पुतिन से बात करेंगे।

जी -7 में, जॉनसन ने बिडेन ‘सांस ताजा हवा’ को बताया। फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमानुअल मैक्रो ने बिडेन के साथ एक-से-एक बोलने के बाद कहा, “अमेरिकी राष्ट्रपति का हिस्सा बनना बहुत अच्छा था और वह एक साथ काम करने के लिए तैयार थे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *